जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई

- दुबई से जयपुर लाया गया 16 लाख रुपए कीमत का सोना पकड़ा

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जयपुर कस्टम विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए करीब 15.95 लाख रुपए से ज्यादा का सोना बरामद किया है। यात्री इस सोने को ब्रेसलेट में छिपा कर लाया था। कार्रवाई को लेकर सहायक कस्टम आयुक्त ने बताया कि दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट से पहुंचे एक यात्री को रोका गया था। एक्स-रे मशीन में उनके चेक-इन बैगेज की जांच की गई। इस दौरान चुंबकीय ब्रेसलेट के अंदर कुछ वस्तुओं की गहरी इमेज देखी गई। जांच करने पर इसमें तस्करी का सोना बरामद हुआ। फिलहाल पकड़े गए यात्री से पूछताछ जारी है।
सहायक कस्टम आयुक्त ने बताया कि चुंबकीय ब्रेसलेट के अंदर कुछ वस्तुओं की गहरी इमेज देखी गईं। इस पर वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया है। यात्री के बैग को चेक किया गया तो यात्री के चेक-इन बैगेज में 8 चुंबकीय ब्रेसलेट पाए गए। इन ब्रेसलेट को हटाने पर, सफेद रोडियम पॉलिश के साथ ठोस महीन सोने के 64 टुकड़े अंदर छिपे हुए पाए गए। तस्करी कर लाए जा रहे सोने का वजन 292.270 ग्राम था। इसकी कीमत 15 लाख 95 हजार 794 रुपए है। जिसे जब्त कर लिया गया है। साथ ही पकड़े गए यात्री को कुछ समय बात कोर्ट में पेश किया जायेगा। इस वक्त कस्टम विभाग के अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे हुए है।
आपको बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट पर पहले भी कस्टम विभाग ने कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गोल्ड के साथ पकड़ा है। उसके बाद भी गोल्ड और मादक पदार्थों की तस्करी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अधिकांश पकड़े जाने वाले लोग सप्लायर हैं। जो एक जगह से दूसरी जगह तक गोल्ड या मादक पदार्थ पहुंचाने का काम करते हैं। इसके लिए इन्हें कुछ पैसा दिया जाता है। आज दुबई से आए व्यक्ति के पास अवैध सोना बरामद किया गया है।