जिला कलेक्टर ने इंद्रानगर में स्कूल भवन व श्मसान भूमि का किया निरीक्षण

सापा में चल रहे मनरेगा कार्य का भी निरीक्षण किया, जिला कलेक्टर ने जाडन के समीप इंद्रा नगर गांव में स्कूल भवन का निरीक्षण किया।

जिला कलेक्टर ने इंद्रानगर में स्कूल भवन व श्मसान भूमि  का किया निरीक्षण

जिला कलेक्टर मेहता ने शनिवार को इंद्रानगर में स्कूल भवन व श्मसान भूमि  का किया निरीक्षण। इस दौरान उन्होंने छात्रों से सवाल पूछ कर व बोर्ड पर सवाल को हल करवाकर शिक्षा के स्तर को परखा व अध्यापकों को ओर अधिक मेहनत कर बच्चों को पढ़ाने को कहा।
उन्होंने खेलो पाली नवाचार के तहत खेल मैदान के सम्बंध में भी जानकारी लेकर खेल मैदान का कार्य शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने श्मसान का निरीक्षण कर सुविधाओं के विस्तार के बारे में कार्य करने को कहा। जिला कलेक्टर ने सांपा में चल रहे मनरेगा तालाब के कार्य को देखा।उन्होंने तालाब के पानी को चखा व तालाब के सौंदर्य करण कर मॉडल तालाब के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने श्रमिकों से बातचीत कर उनके दिए जाने वाले काम व मजदूरी के बारे में पूछताछ की।

मेहता ने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से मजदूरी के भुगतान की जानकारी लेते हुए कार्य स्थल पर छाया, पेयजल की व्वयस्था के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मेट से श्रमिकों की संख्या के जानकारी लेते हुए मस्टररोल की जांच की। सीईओ रामप्रकाश ने मनरेगा कार्य पर स्वीकृत श्रमिक संख्या, वर्तमान में कार्यरत श्रमिक व उनको दिए गए टास्क के बारे में बताया।  मनरेगा कार्य पर कार्यरत महिलाओं ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के सम्बंध में बैनर का प्रदर्शन भी किया एवं महिला मेट व श्रमिक ज्यादा लगाने की बात रखी। जिला कलेक्टर ने बोमादडा में गोचर कार्य के तहत बन रही चारदीवारी कार्य को देखा और गुणवत्तापूर्ण कार्य करने को कहा।इस मौके परपँचायत समिति पाली के विकास अधिकारी एवं सम्बन्धित अधिकारी भी मौजूद रहे।