डॉ. अर्चना शर्मा सुसाइड मामले को लेकर डॉक्टरों का धरना प्रदर्शन जारी, कल देशभर में होगा प्रदर्शन

आईएमए ने बड़ा ऐलान किया हैं, कि 2 अप्रैल को देशभर में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदेश के अलग-अलग जिले में कल डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला और इंसाफ की मांग की है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अपनी मांगों को नहीं मानने पर 2 अप्रैल को देशभर में आंदोलन करने की घोषणा की है।

डॉ. अर्चना शर्मा सुसाइड मामले को लेकर डॉक्टरों का धरना प्रदर्शन जारी, कल देशभर में होगा प्रदर्शन

दौसा। राजस्थान की इस वक्त की बड़ी खबर में आपको बता दें कि इस वक्त दौसा में डॉक्टर अर्चना शर्मा सुसाइड केस में इंसाफ की मांग को लेकर डॉक्टर कलेक्ट्रेट के सामने बैठकर प्रदर्शन कर रहें है। राजस्थान में पिछले तीन दिनों से डॉक्टर लगत्तार विरोध प्रदर्शन कर इस मामले पर कार्रवाई की मांग कर रहें है। इसे लेकर कल आईएमए ने बड़ा ऐलान किया हैं, कि 2 अप्रैल को देशभर में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदेश के अलग-अलग जिले में कल डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला और इंसाफ की मांग की है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अपनी मांगों को नहीं मानने पर 2 अप्रैल को देशभर में आंदोलन करने की घोषणा की है।
आज दौसा जिले के साथ राजधानी जयपुर कई जिलों में सभी प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम बंद रखें गए है। चिकित्सकों का कहना है कि जब तक आरोपियों पर सरकार ठोस कार्रवाई नहीं करती तब तक देशभर में आंदोलन चलते रहेंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शहजानंद प्रसाद सिंह भी राजस्थान पहुंचे और कहा कि आईएमए की ओर से 2 अप्रैल को राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। शहजानंद प्रसाद सिंह ने कहा कि जब तक सरकार मामले में लिप्त पुलिस के अधिकारियों पर बर्खास्तगी की कार्रवाई नहीं करती तब तक चिकित्सकों का आंदोलन जारी रहेगा और हम सुप्रीम कोर्ट तक लड़कर सजा दिलाएंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखे जाएंगे।


डॉ. अर्चन शर्मा के सुसाइड मामले पर आक्रोशित राज्य के चूरू में मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ महेश मोहन पुकार के नेतृत्व में चिकित्सकों और मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने मानव श्रृंखला बनाकर के कलेक्ट्रेट सर्किल पर मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी है। सीकर में भी एसके हॉस्पिटल से अहिंसा सर्किल तक सामूहिक कैंडल मार्च निकाला गया। सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी कस्बे में चिकित्सकों ने आईएमए के बैनर तले कैंडल मार्च निकालकर डॉक्टर अर्चना शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके अलावा राजधानी जयपुर में कल डॉक्टर अर्चना शर्मा को कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी है।