विधानसभा में फिर गूंजा नाथी का बाड़ा

बीजेपी विधायक लाहोटी बोले- ये बजट है कि नाथी का बाड़ा

विधानसभा में फिर गूंजा नाथी का बाड़ा

जयपुर। विधानसभा में शुक्रवार को भी बजट की शुरुवात हंगामे के साथ हुई। बजट सत्र में बहस के दौरान एक बार फिर नाथी का बाड़ा की गूंज सुनाई दी। बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि हर कोई आज कह रहा है कि यह बजट है कि नाथी का बाड़ा है। सदन में ईमानदारी की बात तो करें। इस पर जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा- हां आप सही बोल रहे हैं। नाथी का बाड़ा में जो मांगोगे वह मिलेगा, हमारा बजट ऐसा है कि जिसने जो मांगा, वह मिला है। इस पर लाहोटी ने पलटकर कर पूछा- यह आप मान रहे हो न कि यह बजट नहीं नाथी का बाड़ा है। महेश जोशी फिर बोले- बिल्कुल मानते हैं।
इस बीच सभापति राजेंद्र पारीक ने कहा- नाथी के बाड़े के हवाले पांच दिन हो गए, अब तो माफ करो सदन को। पांच दिन तो इसी में चले गए, अब तो सदन को समय दीजिए। दरअसल, बीजपी ने रीट की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्यपाल के अभिभाषण से लेकर चार दिन बहस के बाद सीएम के जवाब तक सदन में लगातार रीट के मुद्दे पर हंगामा किया था और सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया था।
लाहोटी बोले- कृषि का अलग बजट और पिछली बार से 10 रुपए बजट कम बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी ने बजट प्रावधान और बढ़ते कर्ज को लेकर सरकार को घेरा। अशोक लाहोटी ने कहा- मुख्यमंत्री अलग से कषि बजट का ढिंढोरा पीट रहे हैं, लेकिन असलियत में इस बार कृषि क्षेत्र का बजट पिछली बार से 10 रुपए कम कर दिया। किसान का मान रखने के लिए ज्यादा नहीं तो पिछली बार से टोकन मनी जितना ही बजट बढ़ा देते, लेकिन आपने तो 10 रुपए कम कर दिया।