बकाया भुगतान पर ही मिलेगा मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना का लाभ

शीघ्र बकाया भुगतान करें किसान तो मिल सकता है अुनदान एमडी एन.एस. निर्वाण ने ऐसे उपभोक्ताओं को चिंहित कर समझाइश व वसूली के दिए निर्देश

बकाया भुगतान पर ही मिलेगा मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना का लाभ

नागौर। अजमेर विद्युत वितरण निगम ने किसानों को मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना को लाभ दिलाने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। डिस्काॅम ने सभी पात्र किसानों से आग्रह किया है कि वे अपना बकाया तुरंत भुगतान करें ताकि उन्हें योजना के तहत लाभान्वित किया जा सके। डिस्काॅम ने अपने अधिकारियों को भी निर्देश दिए है कि ऐसे उपभोक्ताओं को चिंहित कर समझाइश व वसूली करें।

अजमेर डिस्काॅम के प्रबंध निदेशक श्री एन.एस. निर्वाण ने बताया कि मुख्यमंत्री  श्री अशोक गहलोत ने सामान्य श्रेणी ग्रामीण के कृषि उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना का शुभारंभ किया था। इस योजना के तहत कृषि उपभोक्ताओं  को बिलिंग माह मई 2021 से विद्युत बिलों में 1000 प्रतिमाह एवं अधिकतम 12000 प्रति वर्ष का अतिरिक्त अनुदान दिया जा रहा है। 

       अजमेर डिस्काॅम के प्रबंध निदेशक श्री एन.एस. निर्वाण ने बताया कि मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना का लाभ लेने के लिए कृषि उपभोक्ताओं को अपना समस्त बकाया चुकाना होगा। उपभोक्ता अपना कृषि उपभोग बिल या जुर्माना आदि की राशि इसी महीने जमा करा दे ंतो उन्हें नियमानुसार अनुदान मिल सकता है यह अनुदान वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए प्रतिमाह 1000 रुपयें या अधिकतम 11000 रूपयें हो सकता है।
        उन्होनें ऐसे सभी बकायादार कृषि उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे तुरंत अपना बकाया चुकाएं ताकि इसी साल उन्हें योजना का लाभ दिया जा सके। इसी तरह अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है कि वे बकाया राशि के कारण योजना से वंचित रहे उपभोक्ताओं से समझाइश कर भुगतान करवाएं।